03 November 2010

अब सुरक्षा की क्या जरुरत है

image नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के अजमेरी गेट वाले प्रवेशद्वार पर कॉमनवेल्थ गेम्स शुरु होने से महिना भर पहले सामान एक्सरे जाँच करने वाली मशीन रखी गयी थी। अब कॉमनवेल्थ गेम्स समाप्त हो चुके हैं। विदेशी दर्शक, सैलानी, खिलाडी और पर्यटक भी अपने-अपने घर जा चुके हैं। अब सुरक्षातंत्र को भी आराम मिल गया है। 01 नवम्बर को देखा तो नईदिल्ली के अजमेरी गेट की तरफ वाले प्रवेशद्वार पर पिछले महिने की तरह किसी जाँच आदि से नहीं गुजरना पडा। सामान एक्सरे मशीन भी हटा दी गई है। शायद किराये पर थी, और कॉन्ट्रेक्ट पूरा हो गया होगा।

5 comments:

  1. यहाँ सब कुछ किराये पर ही होता है। लेकिन कागज़ों पर जरूर खरीदी होगी। आपको सपरिवार दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें।

    ReplyDelete
  2. 'असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मा अमृतं गमय ' यानी कि असत्य की ओर नहीं सत्‍य की ओर, अंधकार नहीं प्रकाश की ओर, मृत्यु नहीं अमृतत्व की ओर बढ़ो ।

    दीप-पर्व की आपको ढेर सारी बधाइयाँ एवं शुभकामनाएं ! आपका - अशोक बजाज रायपुर

    ReplyDelete
  3. दीपावली के इस शुभ बेला में माता महालक्ष्मी आप पर कृपा करें और आपके सुख-समृद्धि-धन-धान्य-मान-सम्मान में वृद्धि प्रदान करें!

    ReplyDelete
  4. दीप पर्व की हार्दिक शुभकामनायें !

    ReplyDelete

मुझे खुशी होगी कि आप भी उपरोक्त विषय पर अपने विचार रखें या मुझे मेरी कमियां, खामियां, गलतियां बतायें। अपने ब्लॉग या पोस्ट के प्रचार के लिये और टिप्पणी के बदले टिप्पणी की भावना रखकर, टिप्पणी करने के बजाय टिप्पणी ना करें तो आभार होगा।