20 December 2010

इस आयोजन के बाद क्या?

कवि सम्मेलन का जिम्मा ले तो लिया जी। पता नहीं कैसे सब व्यवस्था हो पायेगी। आर्थिक तो कोई समस्या नहीं है। बस यह आयोजन बिना हो-हुल्लड और हंगामें के शांति से निपट जाये। बस आप सबका आशिर्वाद चाहिये। अभी तक तो सब तैयारियां ठीक ठाक चल रही है। पहला प्रयास है, सफल हो जाये तो अगली बार के लिये हौंसला आ जायेगा और लोग अपने आप जुड जायेंगे।
शुरु में तो बहुत समस्यायें आयी और अजीब-अजीब बातें भी कही काफी लोगों ने थोडा समय मिलने पर पोस्ट में लिखूंगा। अभी भी डर सा लगता है कि पता नहीं गैदरिंग (श्रोताओं की उपस्थिति) हो पायेगी या नही या कहीं ज्यादा ना हो जाये। बस आप सबके आशिर्वाद की सख्त जरुरत है। पता नहीं आयोजन के बाद गालियां मिलेंगी या लोग सराहेंगे इस काम के लिये। चलो जो होगा देखा जायेगा। बाद में पोस्ट लिखूंगा कि लोगों ने कैसे मेरा हौंसला तोडा और किन मित्रों ने मुझे भरोसा दिया और मेरे कंधे पर हाथ रखकर आगे बढने के लिये कहा।

6 comments:

  1. निश्चिँत रहें अमित जी आयोजन बहुत सफल रहेगा। आपके परिश्रम के साथ हम सबकी शुभकामनाएँ हैं।

    ReplyDelete
  2. निश्चय ही सफलता मिलेगी।

    ReplyDelete
  3. इस आयोजन से आपके आत्म विशवास में बहुत वृद्धी होगी | आप एक अच्छा काम का रहे है और जो अच्छा काम करते है उनके साथ तो भगवान भी रहता है |

    ReplyDelete
  4. प्रिय अमित, मित्रों की शुभकामनायें हमेशा साथ समझना।
    निश्चित रूप से आयोजन सफ़ल होगा।
    राम राम।

    ReplyDelete
  5. सफल रहोगे ...शुभकामनायें !!

    ReplyDelete
  6. अंतर भाई मेरी बहुत बहुत शुभकामनाऎ, आप जरुर सफ़ल होंगे फ़िक्र नही करो, लोग तो टांग खींचते ही हे, उन की मत सुना ओर आगे बढो, आप पहली बार यह आयोजन कर रहे हे, इस लिये घबरा रहे हे, अरे घबराओ नही, अगर लाभ नही भी हुआ तो कोई बात नही लेकिन इस के वाजूद तुम्हे तजुरबा हो जाये गा, वेसे तो लाभ भी होगा ओर हिम्मत भी बढेगी, ज्यादा फ़िक्र नही करो, बाकी मै खडा हुं आप के संग हर तरफ़ मद करने को, इस लिये उदासी छोडो ओर पुरी हिम्मत से काम मे जुट जाओ.

    ReplyDelete

मुझे खुशी होगी कि आप भी उपरोक्त विषय पर अपने विचार रखें या मुझे मेरी कमियां, खामियां, गलतियां बतायें। अपने ब्लॉग या पोस्ट के प्रचार के लिये और टिप्पणी के बदले टिप्पणी की भावना रखकर, टिप्पणी करने के बजाय टिप्पणी ना करें तो आभार होगा।